सेंट्रल जेल में कैदियों के बीच हुई मारपीट, झगड़े में 1 कैदी की मौत, 2 घायल

0
92

हरियाणा न्यूज: हरियाणा की जेलें किसी न किसी कारण से चर्चा का विषय बनी रहती हैं। आये दिन जेल में कैदियों के पास मोबाइल फोन मिलना या फिर कैदियों के बीच झगड़े होना और जेल की सुरक्षा पर सवाल खड़े होना, ये सब बातें अब आम हैं। जेल की सुरक्षा गंभीर मुद्दा है लेकिन शायद प्रशासन इस गंभीरता को हल्के में ले रहा है, हिसार की सेंट्रल जेल में जो तस्वीर सामने आई है, उसके बाद ऐसे सवाल खड़े होना लाजमी हैं। दरअसल जेल के अंदर जहां पुलिस का इतना पहरा होता है, वहीं हिसार की जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई है।

इस झगड़े में एक कैदी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो कैदी बुरी तरह घायल हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। जेल में हत्या होने के बाद कैदियों में अफरा-तफरा मच गई है। बता दें कि जिस कैदी की मौत हुई है वो रतिया थाना के एनडीपीएस के मुकदमा में सजा काट रहा था और घायल हुए दोनों कैदी चेन स्नेचिंग के मामले में सजा काट रहे हैं।

बताया जा रहा है कि मृतक रविंदर बच्ची गैंग का सदस्य था उसके ऊपर विनोद पानू उर्फ काना गैंग के सदस्यों ने हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। घटना पर मृतक कैदी के परिजनों ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं, और दोषी कैदियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। इस घटना ने प्रदेश की कानून और व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। जेल के बाहर तो क्या जेल के अंदर भी अपराधियों के हौसले बुलंद हैं, यानी पुलिस का खौफ ना तो जेल के बाहर है और ना ही अंदर।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here