पीएसीएल इंडिया लिमिटेड के एजेंटों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर की ये मांग

0
106

हरियाणा न्यूज: नांगल चौधरी में लोगों ने चिट फंड कंपनी पीएसीएल इंडिया लिमिटेड के खातेदार एवं एजेंटों ने आज उपायुक्त जगदीश शर्मा को एक ज्ञापन सौंपकर उनके द्वारा कंपनी में किए गए निवेश को वापस दिलाने की मांग की है। उपायुक्त को सौंपे गए ज्ञापन में महावीर प्रसाद, श्याम सुंदर, प्रकाश सोनी, दयानंद, लक्ष्मण सिंह, प्रशांत, गजराज सिंह व सुनील दत्त आदि ने बताया कि वे पिछले काफी वर्षों से पीएसीएल इंडिया लिमिटेड में पैसों का निवेश करते आ रहे हैं, लेकिन वर्ष 2011 से कंपनी उनकी मैच्योरिटी नहीं दे रही है। यही नहीं कंपनी के आला अधिकारी भी उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि कंपनी में मैच्योरिटी बॉन्ड जमा कर दिए गए थे लेकिन सेबी ने अपनी साइट पर केवल उन्हीं व्यक्तियों के कागजात स्वीकृत किए हैं, जिनके पास बॉन्ड है। इनके अलावा किसी और व्यक्ति के कागजात जमा नहीं करवाए गए हैं। इसलिए कंपनी द्वारा जिनके पास बांड नहीं है या किसी के नाम में डिफरेंस हैं, उनके कागजात भी जमा किए जाएं। विरोध कर लोगों ने बताया कि भाजपा नेता सत्यव्रत शास्त्री के मार्गदर्शन में ही उन्होंने इस कंपनी में अपना निवेश किया था और काफी लोगों के भी निवेश करवाए थे लेकिन अब सत्ता सिन पार्टी में है और राजनीति के कारण वो भी उनकी नहीं सुन रहे।  

पीड़ित लोगों ने बताया अब तक जिनके पैसे वापस नहीं मिले हैं वे लोग रोजाना हमारे घरों के चक्कर लगाकर गाली-गलौच करते हैं। लोगों ने बताया कि इस बारे में वे पीएसीएल के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने जाते हैं तो उन्हें मिलने भी नहीं दिया जाता, बल्कि उन्हें वहां से बाहर निकाल दिया जाता है। कंपनी द्वारा किए गए फ्रॉड से कई परिवार रोड पर आ गए हैं। उन्हें दो वक्त की रोटी भी नहीं मिल पा रही है इसलिए उक्त कंपनी में जमा उनकी पूंजी को जल्द से जल्द दिलवाया जाए अन्यथा वे मजबूरन सरकार के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here