ट्रेफिक नियम समझाने खुद सड़क पर उतरें पुलिस अधीक्षक, हरकत में आए ट्रेफिक एसएचओ…

0
207

हरियाणा न्यूज: शहर की सड़कों पर यातायात के नियम तोड़ने पर आपने अभी तक पुलिस द्वारा कार्रवाई करते या समझाते देखा होगा। लेकिन रविवार की शाम भिवानी की सड़कों पर वाहन चालक और पुलिस उस समय हैरान हो गए, जब खुद डीसी सड़क पर खड़े होकर नियम तोड़ने वालों को समझाते और ना समझने पर उनके चालान कटवाने लगे। ये सब देख ट्रेफिक एसएचओ हरकत में आ गए। वहीं नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों ने भी गलती मानते हुए शर्म महसुस की।

डीसी सुजान सिंह ने कहा कि, बिना हैलमेट बाइक चला रहे बच्चों को समझाया और कहा कि वो हैलमेट लेकर आएं वरना उनका चालान होगा। वहीं दो से ज्यादा लोगों को बाइक पर बैठा कर ड्राईव कर रहे लोगों को भी डीसी ने समझाया और बताया कि बड़े लोग अपने बच्चों को साथ लेकर नियम तोड़ते हैं, तो बच्चों पर गलत असर पड़ता है। नियम तोड़ना जानलेवा साबित भी हो सकता है। डीसी ने बताया कि लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना करने की ये गांधीगिरी है।

वहीं मौके पर ट्रेफिक एसएचओ सुभाष यादव ने कहा कि, हम पहले से ही यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाते हैं, और बच्चों को स्कूलों में समझाने के साथ उनके टेस्ट करवाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि, चौक चौराहों पर भी लोगों को जागरूक किया जाता है। ट्रेफिक एसएचओ ने बताया कि आज डीसी के निर्देश पर जागरूकता अभियान को और तेज किया जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here