सफाई पर निगम के दावों की खुली पोल, गुरूग्राम में हर तरफ है गंदगी का ढेर

0
67

हरियाणा न्यूज: गुरुग्राम नगर निगम की तरफ से हर महीने करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे है लेकिन बावजूद इसके शहर में जगह जगह कूड़े के ढेर लगे हुए है। स्वच्छ सर्वेक्षण के रिजल्ट में थोड़ी रैंकिग सुधार से ही अपनी पीठ खुद थपथपाने वाले नगर निगम के अधिकारी अब फिर से शहर में सफाई व्यवस्था को गंभीरता से लेना भूलने लगे हैं। बीते फरवरी माह में हुए स्वच्छ सर्वेक्षण के दौरान शहर को चमकाने में पूरा नगर निगम जुटा रहा लेकिन अब फिर सड़कों पर कचरे के ढेर नजर आने लगे हैं। गुरुग्राम नगर निगम की तरफ से हर महीने करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे है। लेकिन बावजूद इसके शहर में जगह जगह कूड़े के ढेर लगे हुए है।

इतना ही नहीं नगर निगम की तरफ से कुछ प्राइवेट कंपनियों को भी ठेका दिया गया है। लेकिन इसके बावजूद शहर में सफाई व्यवस्था बदहाल नजर आ रही है। वहीं निगम के अधिकारियों को इस बारे में कई बार शिकायत भी की गई है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। कर्मचारी संघ के तीन दिन के हड़ताल पर होने की वजह से पूरे शहर में सफाई व्यवस्था चरमरा सी गई है। कर्मचारी नेताओं का कहना है कि सरकार की तरफ से कर्मचारियों को आश्वासन तो दिया जाता है। लेकिन उनकी मांगों को अभी तक पूरा नहीं किया गया है।

कर्मचारी नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर 27, 28 और 29 तारीख तक समाधान नहीं हुआ तो वो और कड़ा कदम उठाने पर मजबूर होंगे। प्रदेश की साइबर सिटी का हाल जब बेहाल है तो दूर दराज के अन्य इलाकों का हाल क्या होगा आप आसानी से अंदाजा लगा सकते है। ऐसे में देखना होगा कि भारी भरकम लाव लश्कर और बड़े बजट वाला  नगर निगम कब तक शहर में फैली गंदगी को दूर कर पाने में सक्षम होता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here