राज्यपाल सत्यपाल मलिक को राहुल का जवाब, नहीं चाहिए जहाज़, बस लोगों से मिलने दो आज

0
103

हरियाणा न्यूज: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद जहां केंद्र सरकार की जमकर सरहाना हो रही है तो वहीं इस फैसले के बाद सरकार को घेरने वालों की भी कमी नहीं है। धारा 370 हटाए जाने के बाद राहुल गांधी और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक आमने-सामने आ गए हैं। दरअसल, राहुल गांधी ने हाल ही में बयान दिया था कि जम्मू-कस्मीर में हालात सामान्य नहीं है। जिसपर सत्यपाल मलिक ने जवाब देते हुए कहा था कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को घाटी का दौरा कराने और जमीनी स्थिति का जायजा लेने के लिए वह विमान भेजेंगे।

अब कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक को ट्वीट के जरिए जवाब दिया है। राहुल गांधी ने कहा, ”प्रिय राज्यपाल मलिक, आपके विनम्र निमंत्रण पर मैं विपक्षी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को लेकर जम्मू कश्मीर व लद्दाख की यात्रा पर जाउंगा. उसके लिए हमें हमें एक विमान की आवश्यकता नहीं है, लेकिन कृपया हमे वहां रह रहे लोगों, नेताओ और हमारे सैनिकों से मिलने और घूमने की आजादी दे दें.”

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी को जवाब देते हुए कहा था कि मलिक ने कहा, ”मैंने राहुल गांधी को यहां आने के लिए न्यौता दिया है। मैं आपके लिए विमान भेजूंगा ताकि आप स्थिति का जायजा लीजिए और तब बोलिए। आप एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं और आपको ऐसे बात नहीं करनी चाहिए।” उन्होंने कहा, ”अनुच्छेद 35 ए और अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान सबके लिए समाप्त किए गए हैं. न तो लेह, करगिल, जम्मू, रजौरी और पुंछ में और न ही यहां (कश्मीर) इसे समाप्त करने में कोई सांप्रदायिक दृष्टिकोण है। इसका कोई सांप्रदायिक कोण नहीं है।”  

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here