एमडीएमके के प्रमुख ‘वाइको’ ने दिया कश्मीर पर विवादित बयान, जानिए क्या है पूरा मामला…

0
27

हरियाणा न्यूज: तमिलनाडू की पार्टी एमडीएमके के प्रमुख वाइको एक बार फिर अपने बयान के चलते विवादों घिर गए हैं। दरअसल, वाइको ने अपने एक बयान में कहा कि, सत्‍तारूढ़ बीजेपी कश्मीर को बर्बाद करने पर तुली है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो जब पूरा देश आजादी की 100वीं वर्षगांठ मना रहा होगा, तब कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं रहेगा।

वाइको ने कहा कि, मैंने कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस पर 30 प्रतिशत और बीजेपी पर 70 प्रतिशत हमला किया है। साथ ही कहा कि, एमडीएमके के संस्थापक सी एन अन्नादुराई जो अन्ना के नाम से प्रसिद्ध हैं। उनके 110 वें जन्मदिन पर पार्टी एक कार्यक्रम का आयोजन करेगी। 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म कर दिया और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया।

राज्यसभा में अनुच्छेद 370 पर चर्चा के दौरान वाइको ने कहा था कि, यह दुख का दिन है। क्योंकि हमने अपना वादा नहीं निभाया है। जब पाकिस्तानी सैनिकों ने कश्मीर के इलाके में प्रवेश किया, तो महाराजा हरि सिंह ने जवाहरलाल नेहरू को एक दूत भेजा। जिसके बाद समझौते पर हस्ताक्षर किया गया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here