सलमान खान की बहन के ससुर अनिल शर्मा को BJP ने पार्टी से किया निष्कासित

0
151

हरियाणा न्यूज़: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान के रिश्तेदार और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री अनिल शर्मा को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इससे पहले शर्मा ने इसी साल अप्रैल महीने में राज्य की बीजेपी सरकार के मंत्रिपरिषद से त्यागपत्र दे दिया था। उन्होंने मंत्रिपरिषद से कांग्रेस द्वारा उनके बेटे आश्रय शर्मा को प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद इस्तीफा दे दिया था।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम शर्मा के बेटे और मौजूदा बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे अनिल शर्मा को बुधवार को हिमाचल बीजेपी से निष्कासित कर दिया गया है। एएनआई के अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सत्तपाल सत्ती ने भी इसकी पुष्टि की है।

मीडियाकर्मियों से बातचीत में सत्ती ने कहा कि अनिल शर्मा को बीजेपी से निष्कासित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हालांकि, अब वह बीजेपी के ‘अनअटैच्डश’ एमएलए बने रहेंगे। बता दें कि अनिल शर्मा ने लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान कैबिनेट मंत्री का पद छोड़ दिया था।

वहीं, अनिल शर्मा के पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुख राम तथा आश्रय ने मार्च महीने में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। इसके बाद से ही अनिल शर्मा पर बीजेपी छोड़ने का काफी दवाब था और आखिरकार पार्टी ने उन्हें बाहर का राश्ता दिखा दिया है।

सलमान ने BJP नेतृत्व से बात करने का दिया था आश्वासन

हिमाचल की बीजेपी सरकार से इस्तीफा देने के बाद अनिल शर्मा ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में दावा किया था कि सलमान खान ने उन्हें हिमाचल के मंत्री पद पर बने रहने के लिए कहा था। शर्मा के मुताबिक, सलमान ने कहा था कि वह (बीजेपी के वरिष्ठ नेतृत्व से) बात करेंगे। हालांकि, उन्होंने जब उनसे पूछा कि अगर आप (सलमान) मेरे स्थान पर होते तो आप क्या करते, आप परिवार के साथ खड़ा होते या नहीं?

इस पर सलमान ने कहा था कि वह अपने परिवार के समर्थन में खड़े होते। बता दें कि अनिल शर्मा के बड़े बेटे आयूष शर्मा के साथ सलमान की बहन अर्पिता खान की शादी हुई है। हिमाचल विधानसभा चुनाव 2017 से ठीक पहले शर्मा ने अपने परिवार सहित कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था। वह बीती कांग्रेस सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। वह बीजेपी की मौजूदा सरकार में करीब एक साल और चार महीने तक ऊर्जी मंत्री रहे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here