सड़क हादसों में कमी लाने के लिए शुरू किया अभियान, स्कूली बच्चों को दी रोड सेफ्टी की जानकारी

0
77

हरियाणा न्यूज: गुरूग्राम और फरीदाबाद के सरकारी स्कूलों मे पढ़ने वाले नौनिहालों को आज रोड सेफ्टी का पाठ पढ़ाया गया हैं। ताकि बच्चों के जरिए पेरेंट्स तक रोड सेफ्टी की जानकारी पहुंच सके और सड़क हादसों में कमी आ सके। भविष्य में आने वाले रोड युजर्स को पहले ही सडक सुरक्षा और नियमों के प्रति जागरूक करने का अभियान शुरू किया हैं। ये अभियान गुरूग्राम और फरीदाबाद मे एक साथ शुरू हुआ हैं।

आज गुरूग्राम के सभी सरकारी स्कूलों में नौनिहालों को रोड सेफ्टी जुनियर प्रोग्राम के तहत ट्रैफिक के नियमों की जानकारी दी ताकि आने वाले भविष्य के रोड युजर्स अभी से ट्रैफिक नियमों को समझ सके। साथ ही बच्चों के जरिए पेरेंट्स को भी ट्रैफिक नियमों की पालाना की आदत पड़ सके। गुरूग्राम के चक्कर पुर स्थित सरकारी स्कूल से इस अभियान की शुरूआत की गई। बच्चों को अब रोड सेफ्टी की जानकारी देने के लिए स्कूलों के टीचरों को ट्रेनिंग दी जा रही हैं ताकि टीचर्स के जरिए बच्चों को हर रोज ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाया जाए।

फिलहाल नौनिहालों के जरिए पेरेंट्स को ट्रैफिक नियमों को फ्लो करने के लिए प्रेरित करने वाली रोड सेफ्टी युनियर प्रोग्राम जहां बड़े लेवल पर शुरू किया गया। तो वहीं अब उम्मीद भी बढ़ गई है की आने वाले समय में ट्रैफिक नियमों का लोग पालन करेंगे ताकि सड़क हादसों मे कमी आ सके।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here