अब दिल्ली के सरकारी स्कूलों में अगले साल से ‘देशभक्ति’ का पाठ पढ़ाएगी केजरीवाल सरकार

0
18

15 अगस्त के एक दिन पहले दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने एक नया ऐलान किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को ट्वीट कर ऐलान किया कि आम आदमी पार्टी सरकार दिल्ली के स्कूलों में देशभक्ति पाठ्यक्रम की शुरुआत करेगी। केजरीवाल ने घोषणा की कि छात्रों के मन में राष्ट्रवाद का भाव जगाने के लिए अगले साल सरकारी स्कूलों में नया पाठ्यक्रम शुरू किया जाएगा।

इससे पहले ‘कंस्टीस्ट्यूशन एट 70’ अभियान शुरू करने के मौके पर दिल्ली सीएम ने कहा, ‘‘हम अगले साल देशभक्ति पाठ्यक्रम लाएंगे। यह छात्रों में राष्ट्रवाद की भावना जगाएगा।’’ गौरतलब है कि अगले साल की शुरुआत में दिल्ली विधानसभा चुनाव होने हैं।

इसके अलावा केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हम चाहते हैं कि शिक्षा पूरी करने के बाद हर बच्चा एक अच्छा इंसान बने, अपने परिवार का भरण पोषण करने के क़ाबिल बने और एक सच्चा देशभक्त बने।’

इससे पहले केजरीवाल सरकार में शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट कर लिखा, “दिल्ली के स्कूलों में अगले साल से ‘देशभक्ति-पाठ्यक्रम’ लागू होगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने आज इसका एलान करते हुए बताया कि इसके तहत बच्चों को अपने देश पर गर्व करना, देश की समस्याओं के समाधान में ज़िम्मेदारी लेना और देश के लिए क़ुर्बानी देने का जज़्बा सिखाया जाएगा।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here