भारतीय सेना ने हिसार में किया प्रदर्शनी का आयोजन, स्कूली छात्र भी रहे मौजूद

0
102

हरियाणा न्यूज: 73वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर भारतीय सेना ने हिसार में प्रदर्शनी का आयोजन किया। प्रदर्शनी में विभिन्न स्कूलों के लगभग 500 छात्र छात्रा सेना के साजो सामान और क्षमता से परिचित हुए। इस मौके पर सेना के जीओसी मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। जिला प्रशासन की तरफ से जिला उपायुक्त अशोक कुमार मीणा व चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर भी मौजूद रहे।

इस मौके पर मेजर जनरल एपीएस काहलों ने संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रत्येक आयु वर्ग के ऊपर एक कर्तव्य होता है। सेना पर देश की रक्षा का कर्तव्य है जो  सेना बखूबी निभा रही है। मेजर जनरल ने कहा कि वह हर साल सेना के हथियारों, ट्रेनिंग और क्षमता से देशवासियों को रूबरू करवाते हैं। मेजर जनरल ने कहा कि इसी तरह से प्रत्येक नागरिक के कुछ कर्तव्य हैं जो उन्हें बखूबी निभाने चाहिए। उन्होंने कहा कि छोटे छोटे लक्ष्य बनाकर आगे बढ़ना चाहिए  देश के विकास को और ज्यादा गति मिलेगी। मेजर जनरल ने कहा कि भारतीय लोगों की  काबिलियत को देखते हुए विदेशों में सबसे ज्यादा महत्व भारतीयों को दिया जाता है।

वहीं, छात्रा गरिमा ने कहा कि उन्हें गौरव महसूस हो रहा है कि सेना के शौर्य को देखने का उन्हें मौका मिला है। गरिमा ने कहा कि देश की सेना हमें सुरक्षित रखने के लिए क्या-क्या करती है इसकी झलक आज देखने को मिली है। गरिमा ने कहा कि भारतीय सेना के शौर्य को देखते हुए उनकी भी इच्छा है कि वह आगे चलकर भारतीय सेना का हिस्सा बने।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here