लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, सेना को मिलेगा चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ

0
73

हरियाणा न्यूज: आज देश अपना 73वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। आजादी के जश्न के लिए देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। मुख्य कार्यक्रम राजधानी दिल्ली के लाल किले पर आयोजित किया गया  जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने छठी बार तिरंगा फहराते हुए देश को संबोधित किया। इससे पहले पीएम मोदी राजघाट पहुंचे, जहां उन्होने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। लाल किला पहुंचने पर सेना के तीनों अंग के जवानों ने पीएम को सलामी दी।

इसके साथ ही स्कूली बच्चों ने स्वागत गीत के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया। राष्ट्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज देश की सोच बदल गई है। इस दौरान लाल किले की प्राचीन से पीएम मोदी ने कई बड़े ऐलान भी किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से तीनों सेनाओं के सेनापति चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ यानी सीडीएस का पद सृजित करने का बड़ा ऐलान किया। पीएम मोदी ने कहा कि सभी रिपोर्टों में कहा गया कि हमारी तीनों सेनाओं जल, थल, नभ के बीच समन्वय तो है, लेकिन आज जैसे दुनिया बदल रही है ऐसे में भारत को टुकड़ों में सोचने से नहीं चलेगा।

अब हम चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ यानी सीडीएस की व्यवस्था करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी पूरी सैन्य शक्ति को एक मुस्त होकर एक साथ आग बढ़ने में काम करना होगा। अब हम चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ यानी सीडीएस की व्यवस्था करेंगे। इस पद के गठन के बाद तीनों सेनाओं के शीर्ष स्तर एक प्रभावी नेतृत्व मिलेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here