हरियाणा: अमित शाह ने 75 सीटों के साथ एक बार फिर ‘मनोहर सरकार’ बनाने का किया आह्वान

0
102

हरियाणा न्यूज़: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को हरियाणा के जींद में एक रैली को संबोधित किया। इस रैली के साथ ही उन्होंने हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका। शाह ने रैली को संबोधित करते हुए राज्य में एक बार फिर सीएम मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई में 75 सीटों के साथ सरकार बनाने का आह्वान किया।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि जब इससे पहले विधानसभा चुनाव में मैं हरियाणा आया था, तब 47 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनीं थी, अबकी बार मैं फिर आया हूं तो आपसे आह्वान करता हूं कि इस बार 75 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनाइए।

अमित शाह ने आगे कहा कि धारा 370 हटने के बाद जम्मू और कश्मीर के विकास के लिए जो रोड़ा था वो अब हट गया है और मोदी जी ने नेतृत्व में अब जम्मू, कश्मीर और लद्दाख़ विकास के रास्ते में आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि जो काम और सरकारें पांच साल में नहीं करती हैं वो काम मोदी सरकार ने 75 दिनों में पूरे किए हैं। सबसे बड़ा काम जो सरदार पटेल का सपना था कि पूरा देश अखंड भारत बने और इसमें अनुच्छेद 370 एक रुकावट था।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 370 हटाने का काम 70 साल तक कांग्रेस की सरकारें जो वोट बैंक के लालच में नहीं कर पाई वो काम मोदी सरकार ने 70 दिन में कर दिया। 370 हटाना अपने आप में बहुत बड़ा काम है और ये वही कर सकता है, जिसके मन में वोट बैंक का लालच न हो। मोदी जी कभी वोट बैंक के लालच में नहीं पड़े, उन्होंने हमेशा मां भारती की भलाई में फैसले लिए हैं।

शाह ने की मनोहर लाल की तारीफ

इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष ने सीएम मनोहर लाल की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि जो हरियाणा जमीनों के सौदे के लिए जाना जाता था, जो हरियाणा की सरकारें बिल्डरों के हाथों की कठपुतली बनीं थी, जहां नौकरी एक व्यवसाय बन गया था, वहीं मनोहर लाल जी ने अपने एक ही टर्म में भ्रष्टाचार को भूतकाल बना दिया है।

शाह ने आगे कहा हर गांव में विकास पहुंचे, हर योग्य युवा को जातिवाद और भ्रष्टाचार के बिना नौकरी मिले, ऐसी व्यवस्था हरियाणा में भाजपा सरकार ने की है। करीब 50 हजार युवाओं को नौकरी के नियुक्ति पत्र देने का काम मनोहर लाल जी की सरकार ने किया है।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि किसान को फसलों की लागत का करीब 2 गुना समर्थन मूल्य देने का काम मनोहर लाल जी की सरकार ने किया। प्रति व्यक्ति दूध की खपत जो पहले 447 मि.ली. थी, वो अब 1 लीटर से ज्यादा है। बिजली पर सरचार्ज पहले 0.77 पैसे से 1.32रु तक था जो आज 0.37 पैसे है।

उन्होंने कहा कि 13वें वित्त आयोग में हुड्डा जी की सरकार में हरियाणा को 22 हजार करोड़ रुपये केंद्र की कांग्रेस सरकार ने दिया था। मोदी जी की सरकार में 14वें वित्त आयोग में 58 हजार करोड़ रुपये हरियाणा को मिले हैं। रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित तमाम मंत्री और बीजेपी के नेता मौजूद थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here