PM मोदी की इन 3 बातों की कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने की दिल खोलकर तारीफ

0
83

हरियाणा न्यूज़: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए संबोधन की तीन बातों का शुक्रवार (16 अगस्त) को एक के बाद एक सिलसिलेवार ट्वीट कर स्वागत किया, जिनमें विशेषकर जनसंख्या नियंत्रण प्रमुख है।

चिदंबरम ने अपने पहले ट्वीट में कहा, “हम सभी को स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री की ओर से कही गई तीन बातों का स्वागत करना चाहिए।” कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम ने मोदी की इन तीन बातों का उल्लेख करते हुए कहा, “छोटा परिवार होना देशभक्तिपूर्ण कर्तव्य है। पूंजी का सृजन करने वालों का सम्मान होना चाहिए। एक बार इस्तेमाल हो चुके प्लास्टिक का उपयोग नहीं होना चाहिए।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पहली और तीसरी बात (जनसंख्या नियंत्रण और सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करना) को जन आंदोलन का रूप लेना चहिए। पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने एक अन्य ट्वीट में यह भी कहा, “मैं आशा करता हूं कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और उनके कर अधिकारियों और जांच अधिकारियों ने प्रधानमंत्री की दूसरी बात (पूंजी सृजन करने वालों का सम्मान) को स्पष्ट रूप से सुना होगा।”

बता दें कि उन्होंने यह टिप्पणी ‘कैफे कॉफी डे’ के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ की खुदकुशी की घटना और कुछ उद्योगपतियों द्वारा कर अधिकारियों पर कथित उत्पीड़न के आरोप के संदर्भ में की।

PM मोदी ने ‘जनसंख्या विस्फोट’ पर जताई थी चिंता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुवार (15 अगस्त) को देश में जनसंख्या नियंत्रण और ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ की जरूरत पर जोर दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने देश में जनसंख्या विस्फोट पर चिंता जताते हुए कहा कि यह आने वाली पीढ़ियों के लिए नR चुनौतियां पेश करता है।

पीएम मोदी ने कहा कि इससे निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को कदम उठाने चाहिए। प्रधानमंत्री ने 73वें स्वतंत्रता दिवस पर देश को संबोधित करते हुए कहा कि बेतहाशा बढ़ रही जनसंख्या चिंता का विषय है और समाज का एक छोटा वर्ग जो अपना परिवार छोटा रखता रहा है, वह सम्मान का हकदार है। जो वे कर रहे हैं वह एक प्रकार की देशभक्ति है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here