पहलू खान हत्याकांड: प्रियंका गांधी ने कोर्ट के फैसला को चौंकाने वाला बताया

0
22

हरियाणा न्यूज़: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मॉब लिंचिंग का शिकार हुए पहलू खान हत्या मामले में सभी आरोपियों को बरी किए जाने संबंधी अदालती फैसले को चौंकाने वाला करार देते हुए शुक्रवार (16 अगस्त) को उम्मीद जताई कि इस मामले न्याय दिलाकर अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा।

प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर लिखा, “पहलू खान मामले में निचली अदालत का फैसला चौंका देने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है।”

प्रियंका ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “राजस्थान सरकार द्वारा भीड़ द्वारा हत्या के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है। आशा है कि पहलू खान मामले में न्याय दिलाकर इसका अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा।”

गौरतलब है कि पहलू खान हत्याकांड में अलवर जिला न्यायालय ने बुधवार को फैसला सुनाते हुए सभी छह आरोपियों को बरी कर दिया। गो तस्करी के शक में भीड़ ने अप्रैल 2017 में पहलू खान की पिटाई की और इसके दो दिनों बाद पहलू खान की मौत हो गई। यह घटना राजस्थान के अलवर में हुई थी।

राजस्थान सरकार हाई कोर्ट में करेगी अपील

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार भीड़ हत्या (मॉब लिंचिंग) के शिकार हुए पहलू खान के परिवार वालों को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार इस मामले में निचली अदालत के फैसले को चुनौती देगी।

फैसले के बाद सोशल मीडिया पर हुई आलोचनाओं के बाद सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि हमारी राज्य सरकार ने मॉब लिचिंग के खिलाफ अगस्त 2019 के पहले सप्ताह में ही कानून बनाया है। उन्होंने लिखा है, हम पहलू खान के परिवार के लिए न्याय सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध हैं। राज्य सरकार अतिरिक्त सत्र न्यायालय (एडीजे) के आदेश के खिलाफ अपील दायर करेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here