हरियाणा: कालका से चुनावी बिगुल फूंकेगी BJP, सीएम मनोहर लाल ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के जरिए करेंगे शक्ति प्रदर्शन

0
171
फोटो: @mlkhattar

हरियाणा न्यूज़: हरियाणा में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 18 अगस्त यानी रविवार को अपना चुनावी बिगुल पंचकूला जिले के कालका विधानसभा से फूंकने जा रही है। रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ का आगाज करेंगे।

इसके बाद 8 सितंबर तक मुख्यमंत्री प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में जनता के मध्य पहुंचेंगे और फिर एक बार बीजेपी सरकार बनाने का संकल्प लेंगे और अगले पांच साल के लिए लोगों से आशीर्वाद मागेंगे। मुख्यमंत्री की इस यात्रा को ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ नाम दिया गया है।

दरअसल, राजनीतिक जानकारों का कहना है कि सीएम मनोहर लाल इस ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के जरिए ‘शक्ति प्रदर्शन’ करेंगे। इस यात्रा के जरिए राज्य के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी चुनाव से पहले अपनी राजनीतिक ताकत दिखाने की कोशिश करेगी।

सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री 18 अगस्त की सुबह करीब सवा नौ बजे कालका पहुंचेंगे। इसके बाद मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ कालका मंदिर जाने का कार्यक्रम है। इस दौरान कालका मंडी में करीब 10 से 15 हजार लोगों के जुटने की उम्मीद जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि रैली के बाद ये भीड़ यात्रा का हिस्सा बन जाएगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस अपनी यात्रा के दौरान छोटी-छोटी सभाओं के अलावा बड़ी रात्रि सभाएं भी करेंगे। वह हरियाणा के कुछ प्रमुख शहरों में रोड शो भी करेंगे। इनमें गुरुग्राम का रोड शो तय हो चुका है। मुख्यमंत्री की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ 27 अगस्त को पहुंचेगी और 28 अगस्त की दोपहर तक रहेगी। इसके बाद वह फरीदाबाद जाएंगे।

सीएम की इस जन आशीर्वाद यात्रा को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी ने अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में 75 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। प्रदेश में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को हरियाणा में जाट समुदाय के गढ़ जींद से राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकते हुए इस बार 75 से अधिक सीटें जिताने का आह्वान किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here