अपनी मांगों को लेकर डेंटल डॉक्टर्स ने काले बिल्ले लगाकर किया जोरदार प्रदर्शन

0
196

हरियाणा न्यूज: हरियाणा सिविल डेंटल सर्जन एसोसिएशन के आव्हान पर हरियाणा के सभी डेंटल सर्जन का धरना प्रदर्शन शनिवार को भी जारी रहा। डेंटल सर्जनों के धरना का आज लगातार चौथा दिन है। रेवाड़ी में डेंटल डॉक्टर्स ने काले बिल्ले लगाकर सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। हरियाणा में सभी डेंटल सर्जन ने मौजूदा सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। शनिवार शाम को स्टेट एग्जीक्यूटिव कमेटी की मीटिंग रोहतक में होने जा रही है इसमें फैसला लिया जाएगा कि आगे कैंडल मार्च करना है या भूख हड़ताल पर जाना है।

हरियाणा सिविल डेंटल सर्जन एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ इंद्रजीत यादव ने बताया कि हरियाणा में डेंटल सर्जन के साथ भेदभाव हो रहा है। यह भेदभाव वर्ष 2009 में शुरू हुआ था जो आज बढ़ता ही जा रहा है। मौजूदा सरकार से यह उम्मीद थी कि एक परिवर्तन आएगा और हमारी लंबित मांगों को जल्द पूरा किया जाएगा। लेकिन इनकी मांगे काफी समय से वित्त विभाग में लंबित है जिसके कारण हरियाणा के सभी डेंटल सर्जन बहुत ही मायूस है।

उन्होंने बताया कि इसी संदर्भ में हरियाणा सिविल डेंटल सर्जन एसोसिएशन के आह्वान पर लगातार चौथे दिन सभी डेंटल सर्जन काले बिल्ले लगाकर सरकार के प्रति रोष प्रदर्शन कर रहे हैं। हर डिस्ट्रिक्ट में अपनी मांगों को लेकर डेंटल सर्जन द्वारा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जा रहा है। काले बिल्ले लगाकर रोष प्रदर्शन करने का आज अंतिम दिन था। आज रोहतक में हरियाणा के सभी डेंटल सर्जन एकजुट होंगे और सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करते  हुए आगे की रणनीति तैयार करेंगे। 

डेंटल सर्जन एसोसिएशन की ये है मांगे:-

1. डेंटल सर्जन का पदनाम बदलकर मेडिकल ऑफिसर डेंटल किया जाए। 

2. सभी डेंटल सर्जन को 5,10 और 15 साल की अवधि पर 100 प्रतिशत के कैडर को एसीपी दी जाए एवं एंट्री लेवल क्लास ए किया जाए। 

3. नए प्रमोशनल चैनल बनाया जाए जिसमें जिला स्तर पर डिप्टी सिविल सर्जन डेंटल  और हेड क्वार्टर पर डिप्टी डायरेक्टर डेंटल की पोस्ट बनाई जाए। 

4. पीजी डॉक्टर एमडीएस द्वारा सर्विस में एंट्री पर 6 इंक्रीमेंट दिए जाए। 

5. मेवात और मोरनी में काम करने वाले सभी डेंटल सर्जन को स्पेशल एलाउंस दिया जाए। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here