दो दिवसीय दौरे पर भूटान पहुंचे PM मोदी, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

0
81

हरियाणा न्यूज़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर शनिवार (17 अगस्त) को भूटान पहुंचे। वह द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए भूटान के नेताओं से बातचीत करेंगे। यह प्रधानमंत्री की भूटान की दूसरी यात्रा है और दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद से पहली यात्रा है।

भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने एयरपोर्ट पर मोदी का स्वागत किया। यहां आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। नई दिल्ली में शुक्रवार को रवाना होने से पहले एक बयान में प्रधानमंत्री ने कहा था कि उनकी सरकार के मौजूदा कार्यकाल की शुरुआत में यह यात्रा दिखाती है कि भारत ‘अपने विश्वसनीय मित्र और पड़ोसी’ भूटान के साथ संबंधों को कितना महत्व देता है।

पीएम मोदी ने भरोसा जताया था कि उनकी भूटान यात्रा मजबूत संबंधों को बढावा देगी और हमारी महत्वपूर्ण दोस्ती को प्रोत्साहित करेगी तथा दोनों देशों के लोगों की प्रगति एवं समृद्ध भविष्य को और मजबूत करेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि दूसरे कार्यकाल के शुरू में भूटान की इस यात्रा से पता चलता है कि भारत अपने पड़ोसी भूटान के साथ संबंधों को कितना अधिक महत्व देता है।

यात्रा के दौरान मोदी द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं पर भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और अपने भूटानी समकक्ष से बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री प्रतिष्ठित रॉयल यूनिवर्सिटी ऑफ भूटान में युवा छात्रों को भी संबोधित करेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here