दक्षिण कोरिया में भारत और मोदी विरोधी नारे लगा रहे पाक समर्थकों से भिड़ गईं BJP नेता शाजिया इल्मी, जानिए क्‍या हुआ आगे

0
168

हरियाणा न्यूज़: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के भारत सरकार के फैसले से पाकिस्तान और उसके समर्थक काफी बौखला गए हैं। पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र से इस मसले पर हस्तक्षेप की गुहार लगाई थी, लेकिन उसके हाथ निराशा लगी। अब उसके समर्थक विश्व भर में घूमघूम कर भारत विरोधी नारे लगा रहे हैं।

ऐसा ही दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में हुआ। सियोल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के खिलाफ नारेबाजी कर रहे पाकिस्तानी समर्थकों से भाजपा नेता शाजिया इल्मी भिड़ गईं। समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें यह दिख रहा है कि लोग पाकिस्तान का झंडा थामे भारत और पीएम मोदी के खिलाफ नारे लगा रहे हैं।

सियोल में भारत के खिलाफ नारे लगा रहे पाकिस्तानी समर्थकों के साथ बीजेपी और आरएसएस के नेता भिड़ गए। इस दौरान वहां पर शाजिया इल्मी भी थी। उन्होंने कहा कि ‘एक भारतीय के रूप में अपमानित होने पर शांतिपूर्वक विरोध दर्ज कराना’ जरूरी है।

एएनआई से बात करते हुए शाजिया इल्मी ने कहा कि मैं और दो अन्य नेता सियोल में यूनाइटेड पीस फेडरेशन कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने गए थे। कॉन्फ्रेंस के बाद हम लोग भारतीय राजदूत से मिलने दूतावास गए थे। उन्होंने बताया कि होटल वापस जाने के रास्ते में, हमने एक भीड़ द्वारा पाकिस्तानी झंडे लेकर आक्रामक विरोध प्रदर्शन करते हुए देखा, भीड़ भारत और प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी कर रही थी।

उन्होंने बताया कि काफी संख्या में लोग उन्हें देख रहे थे। तब हमें लगा कि यह हमारा कर्तव्य है कि हम उन्हें बताएं कि हमारे देश और हमारे प्रधानमंत्री का अनादर न करें। आपको अनुच्छेद 370 को निरस्त करने से समस्या है, जो पूरी तरह से एक आंतरिक मामला है, और इसका आप सभी से कोई लेना देना नहीं है।

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रदर्शन को देखकर शाजिया इल्मी अपने साथियों के साथ टैक्सी से उतरती हैं और नारेबाजी कर रहे लोगों की तरफ जाती हैं। बीजेपी और आरएसएस नेताओं के साथ शाजिया इल्मी उस भीड़ से भिड़ जाती हैं। सोशल मीडिया पर शाजिया की जमकर तारीफ हो रही है। कई बीजेपी नेता और पत्रकारों ने शाजिया के साहस को सलाम किया है।

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here