उज्जैन के महाकाल मंदिर के लिए सीएम कमलनाथ सरकार ने बनाई 300 करोड़ रुपये की योजना

0
92

हरियाणा न्यूज: उज्जैन में स्थित महाकाल मंदिर सूबे में आस्था का सबसे बड़ा केंद्र माना जाता है। 12 ज्योतिर्लिंग में से एक महाकाल मंदिर हैं, जहां हर साल देश-विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। कई प्रमुख हस्तियों का भी यहां लगातार आना-जाना लगा रहता है। वहीं बीजेपी के दिग्गज नेता और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हों या फिर उमा भारती सभी की महाकाल मंदिर में अगाध श्रद्धा रही हैं।

वहीं मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने  राम, गौशाला और नर्मदा के बाद विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर के कायाकल्प का बीड़ा उठाया हैं। अब यहीं श्रद्धा का भाव लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महाकाल मंदिर के लिए करीब 300 करोड़ रुपये की योजना बनाई है। महाकाल मंदिर के विस्तार और व्यवस्थाओं में सुधार के लिए मंत्रियों की एक त्रिस्तरीय सदस्य समिति गठित होगी। इसके साथ ही महाकाल मंदिर के अधिनियम में संशोधन का प्रस्ताव भी कैबिनेट में लाया जाएगा।

सूबे के मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में शनिवार को मंत्रालय में भगवान महाकाल मंदिर की व्यवस्थाओं में सुधार और सुविधाओं के विस्तार पर बैठक रखी गई थी। इस बैठक में सीएम कमलनाथ ने कहा कि, भगवान महाकाल के कारण पूरे विश्व में मध्य प्रदेश की पहचान है। करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था के इस केन्द्र का सुनियोजित विकास किया जाना चाहिए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here