BJP सांसद हंसराज हंस ने की JNU का नाम बदलकर MNU करने की मांग, बोले- ‘मोदीजी के नाम पर भी कुछ हो’

0
146

हरियाणा न्यूज़: राष्ट्रीय राजधानी में नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद हंसराज हंस ने एक बयान देकर जवाहर लाल यूनिवर्सिटी को एक बार फिर चर्चा में ला दिया है। हंसराज हंस ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) का नाम बदलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर मोदी नरेंद्र यूनिवर्सिटी (MNU) करने की मांग की है। खास बात यह है कि बीजेपी सांसद हंसराज ने यह बात जेएनयू के ही एक कार्यक्रम में शनिवार (17 अगस्त) को कही।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, हंसराज हंस वहां जम्मू कश्मीर से हटाए गए अनुच्छेद 370 पर बात कर रहे थे। इस दौरान कार्यक्रम में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “हमारे बुजुर्गों ने गलतियां की हैं और हम भुगत रहे हैं। मैं तो कहता हूं कि इसका (यूनिवर्सिटी का) नाम जेएनयू की जगह एमएनयू कर दो। मोदी जी नाम पर भी कुछ होना चाहिए। उन्होंने नामुमकिन को मुमकिन कर दिया। इसलिए कहते हैं कि मोदी है तो मुमकिन है।”

इस दौरान उन्होंने कहा कि खुशी इस बात की भी है कि कश्मीर अब सच में जन्नत होने वाला है। 370 वाला मामला सबको अच्छा लगा है। अब दुआ करो सब लोग अमन और प्यार से रहें। कम से कम बम नहीं चले। मेरी तो यही दुआ है कि बम ना चलाने पड़ें। बंदा इधर का मरे या उधर का, मारा जाता एक मां का बेटा ही है। चाहे बाद में परमवीर चक्र दें या धर्मवीर चक्र, मां का बेटा वापस नहीं आता।

बता दें कि हंस राज हंस राजधानी में नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से सांसद हैं। इस सीट से बीजेपी द्वारा उन्हें दलित नेता उदित राज की जगह टिकट दिया गया था। इस बात से नाराज उदित राज ने बाद में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे। गौरतलब है जम्मू-कश्मीर में अब जनजीवन सामान्य हो रहा है। जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद इस महीने की शुरुआत में राज्य में एहतियातन पाबंदियां लगाई गई थीं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here