पी चिदंबरम से CBI ने आधी रात को की पूछताछ, पूछे FIPB की मंजूरी और FDI से जुड़े कई सवाल

0
68

हरियाणा न्यूज: INX मीडिया मामले में सीबीआई की गिरफ्त में पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की गुरुवार की रात सलाखों के पीछे बीती। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट की तरफ से उन्हें 26 अगस्त तक कस्टडी में भेज दिया गया है।  मामले में सीबीआई के अधिकारी आज भी चिदंबरम से पूछताछ का सिलसिला जारी रखेंगे। गुरुवार शाम को कोर्ट की सुनवाई के बाद जब उन्हें दोबारा सीबीआई हेडक्वार्टर ले जाया गया, तो उनसे कुछ सवाल-जवाब भी हुए। पी. चिदंबरम से सीबीआई के अफसरों ने सवाल पूछे, ये सवाल FIPB अप्रूवल, INX मीडिया को मिली FDI से जुड़े मसलों के थे।

आपको बता दें कि सीबीआई ने INX मीडिया केस में बुधवार देर रात को पी. चिदंबरम को उनके घर से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद गुरुवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया और राउज एवेन्यू कोर्ट ने ही चिदंबरम को 26 अगस्त तक के लिए सीबीआई की कस्टडी में भेज दिया। जांच में शामिल अधिकारियों ने नाम नहीं छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि चिदंबरम से औपचारिक पूछताछ गुरुवार रात 12 बजे के बाद शुरू हुई।

सीबीआई के निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला खुद शीर्ष एजेंसी के सभी अधिकारियों के साथ मुख्यालय में मौजूद थे। 73 वर्षीय चिदंबरम को पहले सीबीआई अधिकारियों ने खाना देने की पेशकश की, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया, इसके बाद पूछताछ शुरू हुई। इस सूची में शामिल 20 सवाल उनकी आईएनएक्स मीडिया की सह-संस्थापक इंद्राणी मुखर्जी से हुई बैठक से संबंधित हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here