देशभर में आज कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, मथुरा और वृंदावन में हुई विशेष तैयारियां

0
185

हरियाणा न्यूज: देशभर में भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव धूम-धाम से मनाया जा रहा है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश के हर हिस्से में कृष्ण जन्माष्टमी धूम धाम से मनाई जा रही है। देश के अलग-अलग हिस्सों में भगवान कृष्ण की झांकियां सजाई जा रही हैं। कृष्ण जन्मोत्सव के इस मौके पर मनोरंजन, खेल, राजनीति हर वर्ग के लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

हालांकि देश में यह त्योहार शुक्रवार को भी बनाया गया और आज भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी। भगवान कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा में आज विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में रेवाड़ी के भी सभी मंदिरों को डिजिटल लाइटों से सजाया गया है। शाम के समय मंदिरों में श्री कृष्ण का जन्मोत्सव बड़े ही हर्षोल्लाष के साथ मनाया जाएगा। मंदिरो में दही हांड़ी के साथ-साथ राधा-कृष्ण की सुंदर-सुंदर झांकिया निकाली जाएगी।

शनिवार को रात 12 बजे श्री कृष्ण का जन्म होगा और मंदिरों में आरती के साथ प्रसाद वितरण किया जाएगा। रेवाड़ी के श्री घंटेश्वर मंदिर, सराय बलभद्र, कटला बाजार और मॉडल टाउन स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में जन्माष्टमी पर बाल गोपाल की झांकिया दिखाई जाएगी। वहीं जन्माष्टमी के उपलक्ष में बाज़ारों में भी काफी चहल पहल नजर रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here