VIDEO: …जब पीएम मोदी की अंग्रेजी के मुरीद हुए ट्रंप, दोनों नेताओं ने लगाए ठहाके

0
55

हरियाणा न्यूज़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता की गुंजाइश को सोमवार (26 अगस्त) को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि दोनों देश द्विपक्षीय रूप से सभी मुद्दों पर चर्चा कर समाधान कर सकते हैं और हम किसी तीसरे देश को कष्ट नहीं देना चाहते। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बगल में बैठकर मीडिया से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने यह अहम टिप्पणी की।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच कई द्विपक्षीय मुद्दे हैं और हम किसी तीसरे देश को कष्ट नहीं देना चाहते। हम द्विपक्षीय रूप से इन मुद्दों पर चर्चा कर इनका समाधान कर सकते हैं। बता दें कि ट्रंप ने हाल में कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता की पेशकश की थी।

…जब ट्रंप ने की पीएम मोदी की अंग्रेजी की तारीफ

वहीं, इस चर्चा के दौरान दोनों नेताओं के बीच कुछ हल्की-फुल्की बातों पर हंसी ठहाके भी लगे। दरअसल, प्रेस कॉन्फेंस के दौरान एक पत्रकार के सवाल पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने अचानक मजाकिया अंदाज में पीएम मोदी की अंग्रेजी की तारीफ करने लगे। जिसके बाद दोनों नेताओं के साथ वहां मौजूद पत्रकार भी मुस्कुराने लगे।

कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप के बयान के बाद जब पत्रकारों ने पीएम मोदी से इस पर अपनी राय देने को कहा तो प्रधानमंत्री ने हिंदी में अपना जवाब देते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि इस मामले पर हम दोनों को बात करने दीजिए, हम दोनों आगे बात करते रहेंगे। जब भी जरूरत पड़ेगी तो आपकी इसकी जानकारी पहुंचा देंगे।’

पीएम मोदी के इस बयान के बीच में ही रोकते हुए ट्रंप ने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘दरअसल, पीएम मोदी बहुत अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं, लेकिन अब इस बारे में बात नहीं करना चाहते।’ ट्रंप के इस टिप्पणी पर वहां मौजूद दोनों नेताओं के साथ-साथ अन्य लोग भी जोर से ठहाका लगाकर हंसने लगे। सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here