BJP नेता स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लापता छात्रा राजस्थान में मिली, आज सुप्रीम कोर्ट में होगी पेश

0
95

हरियाणा न्यूज़: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद प्रकरण में कथित रूप से लापता लड़की राजस्थान से बरामद हो गई है। यह जानकारी उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने शुक्रवार को दी। ओपी सिंह ने बताया कि यूपी पुलिस राजस्थान से वापस लेकर आ रही है। लड़की को यूपी पुलिस की स्पेशल टीम ने पकड़ा।

लड़की को राजस्थान से एक लड़के के साथ बरामद किया गया है। लड़के का नाम संजय सिंह है और वह शाहजहांपुर के सुखदेव कॉलेज में एलएलबी का छात्र है। संजय लापता लड़की के साथ था। बता दें, लड़की ने पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न सहित कई गंभीर आरोप लगाए थे।

सिंह ने कहा कि शाहजहांपुर प्रकरण में कथित रूप से लापता लड़की को बरामद कर लिया गया है, वह राजस्थान में मिली है। उन्होंने कहा कि लड़की ने अपहरण का आरोप लगाया था। सिंह ने बताया कि हमारी टीमें पिछले चार पांच दिनों से कई जगहों पर फैली हुई थीं। अंतत: लड़की को राजस्थान से बरामद किया गया है।

यूपी पुलिस के मुताबिक, लड़की को शाहजहांपुर लाया जा रहा है। प्रकरण से जुडे और सवालों पर डीजीपी ने ब्यौरा बाद में साझा करने की बात कही। उन्होंने कहा कि पूरी चीजें बाद में बताउंगा।

आज सुप्रीम कोर्ट में होगी पेश

इस बीच चिन्मयानंद पर शोषण का आरोप लगाने वाली पीड़िता को आज यानी शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सख्ती दिखाते हुए कहा कि लड़की को शीर्ष कोर्ट लेकर आइए, कोर्ट रूम में सिर्फ लड़की को आने की इजाजत मिलेगी। किसी भी मीडिया वालों को उस लड़की से मिलने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, शाहजहांपुर में चिन्मयानंद के एक महाविद्यालय से एलएलएम कर रही एक छात्रा ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करके चिन्मयानंद पर जान से मारने की धमकी देने और खुद के बदहाली में जीने की बात बताते हुए सरकार से मदद मांगी थी।

24 अगस्त को फेसबुक पर अपलोड किए गए एक वीडियो में छात्रा ने चिन्मयानंद की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि उनसे उसे और उसके परिवार को जान का खतरा है। इस मामले में छात्रा के पिता की तहरीर पर चिन्मयानंद के विरुद्ध अपहरण और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here