15 हजार की स्कूटी, गुरुग्राम पुलिस ने थमा दिया 23 हजार रु. का चालान, देखें- नए ट्रैफिक नियम पर यूजर्स ने कैसे लिए मजे

0
129

हरियाणा न्यूज़: देशभर में एक सितंबर से नया ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद तूफान सा मच गया है। इसके तहत जुर्माने की राशि में भारी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है। दरअसल, जब से ज्यादा जुर्माने वाले ट्रैफिक नियम अमल में आया है उसके बाद से कई हैरान करने वाला मामला सामने आ चुका है। इसका ताजा उदाहरण हरियाणा के गुरुग्राम में देखने को मिला है।

गुरुग्राम में दिल्ली के दिनेश मदान नामक एक शख्स का ट्रैफिक पुलिस ने 23,000 रुपये का चालान काटा है, जबकि उसकी पुरानी गाड़ी की मौजूदा कीमत 15 हजार रुपये ही है। जिस शख्स का चालान हुआ है, वह दिल्ली के गीता कॉलोनी इलाके में रहता है, यह चालान गुरुग्राम जिला कोर्ट के पास हुआ।

शख्स का कहना है कि उसकी स्कूटी की मौजूदा कीमत ही कुल 15 हजार रुपये है। चालान की कॉपी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दिनेश ने बताया कि यह चालान उसकी स्कूटी का हुआ है। जिस स्कूटी का चालान हुआ उसकी मौजूदा कीमत ही 15 हजार रुपये है। ऐसे में वह चालान नहीं भरेंगे।

वायरल चालान के मुताबिक, दिनेश बिना हेलमेट के गाड़ी चला रहे थे। साथ ही उनके पास स्कूटी का रजिस्ट्रेशन, लाइसेंस, एयर पॉल्यूशन, एनओसी और थर्ड पार्टी इंश्योरेंस भी नहीं था। हालांकि उन्होंने कागजात घर पर रखे होने की बात कही और उसे ट्रैफिक पुलिस को मुहैया कराने का वादा किया, लेकिन तब तक ट्रैफिक पुलिस ने दिनेश का 23 हजार रुपए का चालान काट दिया था।

नए ट्रैफिक नियम पर सोशल मीडिया यूजर्स ने लिए मजकर मजे

नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मजाकिया मीम्स और चुटकुले वायरल हो रहे हैं। लोग मजाकिया अंदाज में ही इस नए ट्रैफिक नियम का विरोध जता रहे हैं। एक तरफ जहां सरकार दावा कर रही है कि इस नए नियम से सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी और लोग भारी जुर्माने की डर से यातायात नियमों का पालन करेंगे।

वहीं, दूसरी तरफ लोगों का कहना है कि इससे भ्रष्टाचार में काफी इजाफा होगा, क्योंकि ज्यादा चालान भरने की डर से लोग रिश्वत का ऑफर करेंगे। फिलहाल, भविष्य में क्या होगा यह तो बात की बात है, लेकिन इस वक्त सोशल मीडिया यूजर्स कैसे मजे ले रहे हैं, इसका एक छोटा सा उदाहरण हम आपको नीचे दिखा रहे हैं।

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here