पाकिस्तान की महीने भर में ही अकड़ पड़ी ढीली, भारत से दवाओं के आयात को दी मंजूरी

0
78

हरियाणा न्यूज़: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश में बांटने के भारत सरकार के फैसले के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापार तो रोक दिया, लेकिन उसका यह कदम उस पर ही भारी पड़ रहा है।

अभी व्यापार बंदी को एक महीना भी नहीं हुआ है और पाक के तेवर ढीले पड़ने लगे हैं। जीवनरक्षक दवाओं की कमी के बाद पकिस्तान ने मंगलवार को भारत के साथ आंशिक व्यापार को बहाल कर दिया है। पाकिस्तानी टीवी चैनल जियो टीवी के अनुसार, पाकिस्तान ने भारत से जीवनरक्षक दवाओं के आयात को मंजूरी दी है।

हालांकि, दोनों देशों के संबंध वर्तमान में कश्मीर मुद्दे को लेकर तनाव जारी है। जियो टीवी के अनुसार पाकिस्तान के वाणिज्य मंत्रालय ने एक वैधानिक आदेश जारी कर भारत से दवाओं के आयात-निर्यात की मंजूरी प्रदान कर दी है।

पिछले महीने ही व्यापारिक संबंधों को किया था निलंबित

पाकिस्तान ने कश्मीर के मुद्दे को लेकर पिछले महीने भारत के साथ राजनयिक संबंध को कमतर कर दिया था और व्यापारिक संबंधों को भी निलंबित कर दिया था। दोनों देशों के बीच व्यापारिक संबंध पुलवामा हमले के बाद से ही तनावपूर्ण बने हुए हैं। भारत ने उस घटना के बाद पाकिस्तान से आयात किए जाने वाले सामान पर 200 प्रतिशत का सीमा शुल्क लगा दिया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here