पंजाब: गुरदासपुर की पटाखा फैक्टरी में भीषण धमाके में 16 लोगों की मौत, CM अमरिंदर सिंह और सांसद सनी देओल ने जताया दुख

0
60

हरियाणा न्यूज़: पंजाब में गुरदासपुर जिले के बटाला शहर में जालंधर रोड पर स्थित एक पटाखा फैक्टरी में बुधवार को भीषण विस्फोट होने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अभी भी मलबे में कम से कम 50 लोगों के फंसे होने की आशंका है। धमाके की सूचना मिलने के बाद आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह विस्फोट इतना भीषण था कि इसके प्रभाव से आसपास की इमारतों को नुकसान हुआ है। यह फैक्टरी शहर के बीच में पड़ती है, जिससे जानमाल के नुकसान की ज्यादा आशंका बढ़ गई है। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई और राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

बताया जाता है कि फैक्टरी की इमारत में दर्जनों मजदूर सहित कम से कम 50 लोग दबे हुए हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक धुंआ तेज होने की वजह से लोगों को बाहर इमारतों से निकालने में मुश्किल हो रही है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सनी देओल ने इस दुखद घटना के बाद ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘डीसी और एसएसपी के नेतृत्व में बचाव अभियान चलाया जा रहा है।’


उधर, गुरदासपुर से बीजेपी सांसद सनी देओल ने भी घटना को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘बटाला फैक्ट्री में हुए धमाके की खबर सुनकर दुखी हूं। बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीमें और स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंच चुका है।’

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here