कैथल जिला प्रशासन ने शुरु की नई पहल ‘विद्या वाहिनी’ बस अड्डा से कॉलेजों तक चलेगी बस

0
96

हरियाणा न्यूज: कैथल के बस अड्डे से अपने स्कूल और कॉलेज जाने के लिए छात्राओं को या तो ऑटो रिक्शा का सहारा लेना पड़ता था या किसी अन्य साधन का जिसके लिए उन्हें पैसा भी काफी खर्च करना पड़ता था। सिर्फ इतना ही नहीं उन्हें धक्का-मुक्की भी काफी सहनी पड़ती है। लेकिन अब महिलाओं और स्कूली छात्रों को यह सब नहीं सहन करना पड़ेगा। दरअसल, जिला प्रशासन की तरफ से एक नई पहल शुरु की गई है। कैथल की उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी की तरफ से मामले पर संज्ञान लिया गया और तीन विद्यावाहिनी बसें इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड व रेडक्रॉस के सहयोग से चलाई गई है। इसकी शुरुआत खुद कैथल की उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने हरी झंड़ी दिखाकर की।

विद्या वाहिनी नामक इन बसों की विशेषता यह है कि यह बसे सुबह 3 घंटे स्कूल-कॉलेज के टाइम में महिला और छात्राओं को उनके स्कूल और कॉलेज  छोड़कर आएगी। साथ ही छुट्टी होने के बाद 3 घंटे यह सर्विस बस अड्डे तक वापस लाने के लिए जारी रहेगी। आपको बता दें कि यह सर्विस 30 सितंबर तक पूरी तरह से मुफ्त रहेगी। उसके बाद इस सेवा का प्रयोग  रेड क्रॉस द्वारा 50 रुपये मासिक शुल्क कर सकेगी। उन्हें  एक पास जारी किया जाएगा जिससे यह पहचान हो जाएगी यह महिलाएं छात्रा ही है और यह उस पास के जरिए पूरे महीने मात्र 50 में सफर कर सकेंगी।  

वहीं पत्रकारों से बातचीत करते हुए उपायुक्त ने बताया कि यह बस सर्विस खास तौर पर महिला और छात्राओं के लिए शुरू की गई है। इसका ज्यादा खर्चा भी नहीं रहेगा। 30 सितंबर तक महिलाएं इस बस में मुफ्त सफर कर पाएंगी। बता दें कि इस बस की शुरुआत में कैथल के उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने हरी झंडी दिखाकर की और  छात्राओं के साथ बस अड्डे से लेकर कैथल के आरकेएसडी कॉलेज तक का सफर किया।   

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here