पुलिस की बदतमीजी पर फूटा लोगों का गुस्सा, भीड़ ने किया पुलिसकर्मियों पर हमला

0
41

हरियाणा न्यूज: हरियाणा में एक बार फिर पुलिस की दबंगई देखने को मिली है। वैसे तो प्रदेश में ये अब आम बात हो गई है लेकिन इस बार पुलिस को उसकी दबंगई महंगी पड़ गई। दरअसल मामला पंचकूला है जहां आशियाना फ्लैट्स औद्योगिक क्षेत्र फेज 1 में शनिवार रात को पुलिस कर्मचारियों ने एक युवक को जिप्सी में घसीटा.. तो लोग भड़क गए। लोगों ने जिप्सी को रोक लिया और उसके बाद काफी हाथापाई हुई।

जिसके बाद लोगों ने डंडों से कर्मियों को पीटा और पीसीआर के शीशे तोड़ दिए। बढ़ती हिंसा में एक पुलिस कर्मचारी के सिर पर चोटें आई। सेक्टर-19 चौकी प्रभारी सहित बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची। लगभग ढांई घटे तक पुलिस के खिलाफ लोगों ने नारेबाजी की। लोग जिप्सी में तैनात कर्मचारियों का मेडिकल कराने पर अड़े रहे। चौकी प्रभारी के आश्वासन के बाद ही लोगों का आक्रोश शांत हुआ।

जिसके बाद उच्चाधिकारियों से बातचीत की गई और आरोपित पुलिसवालों को लाइन हाजिर करने की बात कही गई। जानकारी के अनुसार पीसीआर 11 रोजाना की तरह आशियाना कांप्लेक्स फेज 1 में गश्त कर रही थी। इस दौरान एक घर के आगे तीन युवक बैठे थे। पुलिस कर्मचारी ने जिप्सी इन युवकों के पास रोक ली। पूछताछ के दौरान विक्रम नाम के युवक पर पुलिसकर्मियों गुस्सा फूट पड़ा। विक्रम ने जब विरोध किया तो जिप्सी के ड्राइवर अमरजीत ने विक्रम की बाजू पकड़ ली और जिप्सी को स्टार्ट कर लिया, विक्रम को घसीटते हुए वह लगभग 100 मीटर की दूरी तक ले गया। विक्रम चिल्लाने लगा तो लोगों ने जिप्सी को आशियाना के अंदर ही रोक लिया। लोगों ने पूछा तो पुलिस उन्हें ही गाली देने लगी।

लोगों के आरोप है कि पुलिस कर्मचारियों ने शराब पी रखी थी। जिप्सी के अंदर एक प्लेट और गिलास भी पड़ा था। जिसके बाद से लोग दोनों पुलिसवालों का मेडिकल करवाने की बात पर अड़ गए। चौकी प्रभारी ने लोगों को आश्वासन दिया कि दोनों कर्मचारियों को लाइन हाजिर कर दिया जाएगा। चौकी प्रभारी ने लोगों को आश्वासन दिया कि दोनों का मेडिकल करवाया जाएगा। जिसके बाद लोगों ने जिप्सी एवं दोनों पुलिस कर्मचारियों को जाने दिया। फिलहाल पुलिस अभी मामले की जांच में जुटी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here