उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की दो टूक- पाकिस्तान के साथ अब सिर्फ PoK पर होगी बात

0
42

हरियाणा न्यूज़: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश में बांटने के भारत सरकार के फैसले के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। कश्मीर पर तिलमिलाया पाकिस्तान भारत को लगातार परमाणु बम की भी धमकी दे रहा है, फिर भी उसे लगातार पूरी दुनिया में मुंह की खानी पड़ रही है।

इस बीच पाकिस्तान को दो टूक जवाब देते हुए उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने प्रत्येक भारतीय के लिए सुरक्षा और देश की अखंडता को सर्वोपरि करार देते हुए मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय वार्ता अब पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मुद्दे पर ही होगी।

नायडू ने जम्मू-कश्मीर में हाल ही में निर्वाचित पंच और सरपंचों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान कहा कि पाकिस्तान के साथ अब सिर्फ पीओके के मसले पर ही बातचीत होगी। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, उपराष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार नायडू ने सरपंचों को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि प्रत्येक भारतीय के लिए सुरक्षा और राष्ट्र की एकता एवं अखंडता सर्वोपरि है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाने और जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख को संघ शासित क्षेत्र घोषित करने के बाद पिछले एक महीने से राज्य में टेलीफोन, मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं आंशिक रूप से बंद थीं। इसके अलावा अशांति की आशंका वाले राज्य के कुछ इलाकों में एहतियातन कर्फ्यू भी लागू करना पड़ा था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here