चुनावों से पहले एक्शन मोड में कांग्रेस, कुमारी शैलजा बनीं चुनाव समिति की चेयरमैन

0
46

हरियाणा न्यूज: हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए कुछ ही वक्त बचा है। अब किसी भी समय चुनाव आयोग प्रदेश में आचार संहिता लागू कर सकता है। ऐसे में कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है। पहले हरियाणा कांग्रेस नेतृत्व परिवर्तन और अब कांग्रेस ने प्रदेश चुनाव समिति और चुनाव प्रचार समिति का गठन किया है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन कमेटियों के गठन को मंजूरी दी है। प्रदेश चुनाव समिति में 28 सदस्य हैं जबकि चुनाव प्रचार समिति में 46 सदस्य शामिल है।

इन समितियों में हरियाणा कांग्रेस के लगभग सभी बड़े नेताओं को जगह दी गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा को प्रदेश चुनाव समिति की कमान दी गई है। वहीं राज्य के पूर्व मंत्री अजय सिंह यादव को चुनाव प्रचार समिति का जिम्मा दिया गया। पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर और कांग्रेस के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला दोनों समितियों में शामिल हैं।

गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले कांग्रेस ने अपनी राज्य इकाई के नेताओं की आपसी कलह को दूर करने का प्रयास करते हुए गत बुधवार को कुमारी शैलजा को प्रदेश अध्यक्ष और हुड्डा को विधायक दल का नेता एवं चुनाव प्रबंधन समिति का प्रमुख नियुक्त किया है। बहरहाल आमूल चूल परिवर्तन करते हुए कांग्रेस आलाकमान ने जिम्मेदारियों को बंटवारा तो कर दिया है लेकिन आपसी कलह और खेमेबाज़ी से दूर रहकर क्या कांग्रेस के ये तमाम चेहरे पार्टी की विजय पताका मजबूत बीजेपी के सामने फहरा पाएंगे ये अपने आप में एक दिलचस्प सवाल है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here