ऑटो मोबाइल सेक्टर में मंदी के लिए ओला-उबर को जिम्मेदार ठहरा ट्रोल हुईं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

0
51

हरियाणा न्यूज़: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार (10 सितंबर) को कहा कि ऑटो मोबाइल सेक्टर में नरमी के कारणों में युवाओं की सोच में बदलाव भी है। लोग अब खुद का गाड़ीवाहन खरीदकर मासिक किस्त देने के बजाए ओला और उबर जैसी आनलाइन टैक्सी सेवा प्रदाताओं के जरिए गाड़ियों की बुकिंग को तरजीह दे रहे हैं।

सीतारमण ने कहा कि दो साल पहले तक वाहन उद्योग के लिए ‘अच्छा समय’ था। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से उस समय वाहन क्षेत्र के उच्च वृद्धि का दौर था। वित्त मंत्री ने कहा कि क्षेत्र कई चीजों से प्रभावित है जिसमें भारत चरण-6 मानकों, पंजीकरण संबंधित बातें तथा सोच में बदलाव शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ अध्ययन बताते हैं कि गाड़ियों को लेकर युवाओं की सोच बदली है। वे स्वयं का वाहन खरीदकर मासिक किस्त देने के बजाए ओला, उबर या मेट्रो (ट्रेन) सेवाओं को पसंद कर रहे हैं। निर्मला सीतारमण के इस बयान के बाद ट्विटर यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिए।

सोशल मीडिया पर कई बड़े पत्रकारों सहित अन्य यूजर्स ने उनके बयान का मजाक उड़ाते हुए उनसे कई उलटे-सीधे सवाल किए हैं और मजाकिया अंदाज में ही उनपर निशाना भी साधा है। खुद हिमाचल प्रदेश युथ कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर वित्त मंत्री पर हमला बोला गया है।

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here