कतर के खिलाफ भारत ने खेला ड्रॉ तो सुनील छेत्री बोले ‘यह मेरी टीम है’

0
48

स्पोर्ट्स डेस्क: फीफा विश्व कप 2022 के क्वालिफायर टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने कतर के खिलाफ ड्रॉ खेला। कतर जैसी मजबूत टीम के खिलाफ ड्रॉ खेलना भारतीय टीम के लिए कोई जीत से कम नहीं है। आपको बता दें कि भारतीय टीम इस मुकाबले में सुनील छेत्री के बिना मैदान पर उतरी थी। मैच से पहले सुनील छेत्री को बुखार होने की खबर आई थी। लेकिन इस मुकाबले के बाद सुनील छेत्री ने भारतीय टीम को एक अलग अंदाज में बधाई दी। इस मुकाबले में छेत्री की जगह कप्तानी कर रहे संदेश झिंगान ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और डिफेंस में टीम के लिए बड़ा योगदान दिया।

मैच के बाद छेत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “प्रिय भारत, यह मेरी टीम है और ये मेरे लड़के हैं! इस समय मैं कितना गर्व महसूस कर रहा हूं, इसका वर्णन नहीं कर सकता। तालिका के हिसाब से यह एक बड़ा परिणाम नहीं है, लेकिन मुकाबले के संदर्भ में यह बड़ा है। कोचिंग स्टाफ और ड्रेसिंग रूम को इसका बहुत बड़ा श्रेय जाता है।”

पूरे मैच में गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू सितारे बन कर चमके और ग्रुप ई के मुकाबले में उन्होंने कतर को गोल नहीं करने दिया। ताजा फीफा रैंकिंग में 103 नंबर पर काबिज भारत ने विश्व में 62वें नंबर की टीम कतर को उसके ही मैदान में ड्रॉ पर रोक दिया। इसमें कोई शक नहीं कि हालिया कुछ समय में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ परिणाम हैं। इससे पहले गुवाहाटी में पांच सितंबर को भारत को ओमान ने एक के मुकाबले दो गोल से हराया था। कतर के साथ मुकाबले के बाद अब भारत को एक अंक मिला है जबकि कतर के पास चार अंक हैं क्योंकि उसने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 6-0 से धूल चटाई थी।   

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here