कृष्णभूमि पहुंचे पीएम मोदी ने ‘ॐ’ और ‘गाय’ के बहाने विपक्ष पर किया करारा वार

0
38

हरियाणा न्यूज: पीएम नरेंद्र मोदी के आज श्रीकृष्ण की जन्मभूमि पर पहुंचते ही पंडाल मोदी-मोदी के नारों से गूंजा। पीएम मोदी हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन किया। सबसे पहले पीएम मोदी ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान का शुभारंभ किया।

‘2 अक्टूबर तक अपने घरों को प्लास्टिक से मुक्त करें’

पीएम मोदी ने कहा, ‘हमें यह कोशिश करनी है कि इस वर्ष 2 अक्तूबर तक अपने घरों, अपने दफ्तरों, अपने कार्यक्षेत्रों को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करें। स्वच्छता अभियान के साथ ही आज नेशनल ऐनीमल डिजीज कंट्रोल प्रोग्राम को भी लॉन्च किया गया है। महात्मा गांधी का यह 150वां प्रेरणा का वर्ष है। स्वच्छता ही सेवा के पीछे भी यही भावना छुपी हुई है। आज से शुरू हो रहे इस अभियान को इस बार विशेष तौर पर प्लास्टिक के कचरे से मुक्ति के लिए समर्पित किया गया है।’

कृष्णभूमि पर लोगों को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने ‘ॐ’ और ‘गाय’ के बहाने विपक्ष पर करारा वार किया। उन्होंने कहा कि ‘ॐ’ शब्दन सुनते ही कुछ लोगों के कान खड़े हो जाते हैं, कुछ लोगों के कान में ‘गाय’ शब्दह पड़ता है तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं, उनको करंट लग जाता है। उनको लगता है कि देश 16वीं-17 वीं सदी में चला गया है। ऐसे लोगों ने ही देश को बर्बाद कर रखा है।

इससे पहले यूपी के मथुरा पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने दुधारू पशुओं को गंभीर बीमारियों से मुक्त कराने के लिए तैयार की गई 13,000 करोड़ की टीकाकरण योजना का शुभारम्भ किया। पीएम ने यहां कार्यक्रम की शुरुआत गोसेवा से की।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here