PM मोदी ने विरोधियों पर ली चुटकी, बोले- ‘ॐ और गाय शब्द सुनते ही कुछ लोगों के बाल खड़े हो जाते हैं’

0
25

हरियाणा न्यूज़: समय के साथ गंभीर होती प्लास्टिक की समस्या को रेखांकित करते हुए बुधवार को कान्‍हा की नगरी मथुरा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां ‘‘स्वच्छता ही सेवा ’’ कार्यक्रम की शुरूआत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्लास्टिक पशुओं की मौत का कारण बन रहा है। उन्होंने साथ ही कहा कि पशुधन और पर्यावरण हमेशा से भारत के आर्थिक चिंतन का महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है।

इसके अलावा अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने ‘ॐ’ और ‘गाय’ के बहाने विपक्षी पार्टियों पर तीखा हमला बोला। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीएम ने कहा, “इस देश का दुर्भाग्य है कि कुछ लोगों के कान पर अगर गाय शब्द पड़ता है तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं, अगर ऊं पड़ता है तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं। उन्हें लगता है देश 16वीं शताबदी में चला गया, क्या ग्रामीण अर्थव्यवस्था की बात बिना पशुधन के की जा सकती है?”

पीएम ने कहा कि प्लास्टिक से होने वाली समस्या समय के साथ गंभीर होती जा रही है। आप ब्रजवासी तो अच्छी तरह जानते है कि कैसे प्लास्टिक पशुओं की मौत का कारण बन रहा है। इसी तरह नदियां, तालाबों में रहने वाले प्राणियों का, उसमें रहने वाली मछलियों का प्लास्टिक को निगलने के बाद जिन्दा बचना मुश्किल हो जाता है।

प्रधानमंत्री ने यहां कार्यक्रम की शुरुआत गोसेवा से की। कचरा प्रबंधन से जुड़ी महिलाओं के साथ खुद कचरा छांटकर मोदी ने लोगों से प्लास्टिक का प्रयोग बंद करने की सांकेतिक अपील की। इस दौरान उन्होंने दुधारू पशुओं को गंभीर बीमारियों से मुक्त कराने के लिए तैयार की गई टीकाकरण योजना का शुभारंभ किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here