दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में खत्म हुआ VIP कल्चर, डॉक्टरों को नहीं मिलेगा प्राइवेट रूम

0
27

हरियाणा न्यूज: दिल्ली में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं। कभी दिल्लीवासियों को फ्री पानी की सुविधा का ऐलान कर रहे हैं तो कभी बिजली में भी लोगों को बड़ी राहत दी। वहीं अब केजरीवाल ने दिल्ली के सरकारी अस्पतालों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने स्वास्थ्य विभाग को सरकारी अस्पताल में वीआईपी कल्चर खत्म करने का आदेश दिया है। अब दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में वीआईपी कमरे नहीं मिलेंगे। सभी नागरिकों को समान इलाज मिलेगा, लेकिन यह सबसे बेहतर होगा।

केजरीवाल का दिल्लीवासियों को बड़ा तोहफा, बिजली के बाद अब पानी के बकाया बिल किए माफ

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार सार्वजनिक स्वास्थ्य संरचना में 13,899 बेड की क्षमता जोड़ रही है। यह दिल्ली के सरकारी अस्पतालों के मौजूदा बेड की संख्या से 120 प्रतिशत ज्यादा है अभी दिल्ली में 11,353 बेड हैं। इसके अलावा दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी अस्पतालों को पूर्ण रूप से एसी बनाने की घोषणा की है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों को एसी करने के लिए काम किया जा रहा है।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को सस्ती बिजली और फ्री पानी देने का ऐलान किया था। केजरीवाल का कहना था कि दिल्ली सरकार की तरफ से जारी की गई इस स्कीम का लाभ उन्हें मिलेगा जिनके घरों में फंक्शनल मीटर हैं। जिन उपभोक्ताओं ने 30 नवंबर से पहले मीटर लगवाएं हैं उन्हें ही इस स्कीम का लाभ मिलेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here