महाराष्ट्र चुनाव को लेकर शरद पवार का ऐलान- 125-125 सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस और NCP

0
51

हरियाणा न्यूज: इस साल के अंत में तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। सभी राज्यों में जहां बीजेपी जीत का दावा कर रही है तो वहीं विपक्षी दल भी पूरी तरह से चुनावी मैदान में उतरने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। बात अगर महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों की करें तो यहां एनसीपी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की सीटों का ऐलान हो गया है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एनसीपी और कांग्रेस के बीच गठबंधन का ऐलान किया। पवार ने कहा है कि महाराष्ट्र में दोनों पार्टियां 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगीं।

बता दें शरद पवार ने पिछले हफ्ते ही विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे के मुद्दे पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से चर्चा की थी। दोनों नेताओं ने राज्य के सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना गठबंधन को रोकने के लिए कांग्रेस और एनसीपी के बीच गठबंधन के मुद्दे पर बातचीत की थी। गठबंधन का ऐलान करते समय शरद पवार ने कहा कि उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने राज्य में वाम पार्टियों को अपने गठबंधन में शामिल करने के मुद्दे पर भी चर्चा की।

एक अन्य पार्टी नेता ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी राज्य में अपने बीजेपी विरोधी गठबंधन में राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना को भी शामिल करने पर विचार कर रहे हैं। महाराष्ट्र में बीजेपी विरोधी गठबंधन में एमएनएस को शामिल करने को लेकर कांग्रेस को कुछ संदेह है। इसलिए मुद्दे पर अंतिम निर्णय लेने से पहले, पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रदेश नेतृत्व से बातचीत करेंगे। आपको बता दें कि 2014 के चुनाव में बीजेपी ने 288 सदस्यीय विधानसभा में 122 सीटों पर कब्जा जमाया था, जबकि शिवसेना को 62 सीटें मिली थीं। वहीं, कांग्रेस और एनसीपी को क्रमश: 42 और 41 सीटों के साथ संतुष्ट होना पड़ा था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here