ऋषभ पंत से उठ रहा है टीम इंडिया का भरोसा, कोच बोले- भुगतना पड़ सकता है खामियाजा

0
178

स्पोर्ट्स डेस्क: साल 2021 में टी-20 विश्व कप का आयोजन होने जा रहा है। ये विश्व कप इस बार ऑस्ट्रेलियाई धरती पर खेला जाएगा जिसके लिए सभी टीमों ने अभी से ही तैयारियां शुरु कर दी है। बात अगर भारतीय टीम की करें तो विश्व कप से पहले टीम इंडिया को लगभग 3 मुकाबले खेलने हैं जिसकी शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हो रही है। हालांकि दोनों टीमों के बीच धर्मशाला में खेला जाने वाला पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया लेकिन अभी भी भारत के पास काफी मौके हैं। वहीं आगामी विश्व कप को लेकर टीम इंडिया ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ियों को मौका दे रही है।

वहीं युवा खिलाड़ियों की अगर बात करें तो इनमें सबसे पहले नाम आता है विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का जो शायद इस समय टीम में अपनी जगह बना चुके हैं। हालांकि पंत अभी तक अपने बल्ले का कमाल पूरी तरह से दिखा नहीं पाए और इसी के चलते अब टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पंत को लेकर चेतावनी भी जारी कर दी है। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर ऋषभ पंत वेस्ट इंडीज दौरे पर की गई गलतियों को दोहराते रहेंगे तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।शास्त्री ने सीधे तौर पर कुछ कहने से बचते हुए कहा कि इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत के वेस्ट इंडीज दौरे पर निराश किया।

वह एक एकदिवसीय मुकाबले में पहली गेंद पर आउट हो गए थे मुख्य कोच ने कहा, ‘हम इस बार उन्हें छोड़ रहे हैं। वह त्रिनिदाद में पहली गेंद पर जिस तरह का शॉट खेल कर आउट हुए थे अगर इसे दोहराते हैं तो उन्हें इसके बारे में बताया जाएगा। कौशल हो या ना हो आपको इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए।’शास्त्री ने कहा कि पंत की काबिलियत पर कोई सवाल नहीं उठा सकता, लेकिन अगर वह शॉट चयन और सही निर्णय लेने में सुधार करें तो उन्हें रोकना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा, ‘कोई भी उनके खेलने की शैली में बदलाव लाने के बारे में नहीं सोच रहा। जैसा विराट कोहली ने कहा, मैच की स्थिति के हिसाब से सजग रहना और शॉट-चयन महत्वपूर्ण हो जाता है। अगर उन्होंने इसमें सुधार कर लिया तो उन्हें रोकना आसान नहीं होगा।’

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here