टोक्‍यो ओलंपिक 2020 के लिए क्‍वालीफाई करने पर विनेश फोगाट को लगा बधाइयों का तांता, खेल मंत्री ने भी दी शुभकामनाएं

0
259

हरियाणा न्यूज़: भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट (53 किग्रा) ने बुधवार को विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कमाल करते हुए अमेरिका की सारा हिल्डेब्रांट को हराकर 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया। इसके साथ ही एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली महिला पहलवान बन गई है।

विश्व चैंपियनशिप की रजत पदकधारी सारा पर 8-2 की शानदार जीत से 25 साल की पहलवान ने तोक्यो खेलों में अपना स्थान पक्का किया। विनेश अब बुधवार को कांस्य पदक के मुकाबले में जर्मनी की मारिया प्रेवोलाराकी से भिड़ेंगी। इससे पहले उन्होंने 53 किग्रावर्ग में रेपेचेज के पहले दौर में यूक्रेन की यूलिया खालवाद्जी पर 5-0 से जीत हासिल की थी, जिससे वह ओलंपिक कोटे और कांस्य पदक की दौड़ में बनी हुई थीं।

खेल मंत्री और बहन बबीता फोगाट ने दी शुभकामनाएं

इस उपलब्धि के बाद विनेश को बधाइयों को तांता लग गया है। भारतीय महिला रेसलर बबीता फोगाट ने अपनी बहन विनेश को अगले साल होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए कोटा हासिल करने पर बधाई दी है। बबीता के ट्वीट को कोट करते हुए केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी विनेश को ट्वीट कर बधाई और शुभकामनाएं दी है।

भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम चुकीं बबीता ने ट्वीट कर लिखा, ‘मेरी छोटी बहन विनेश ने ओलिंपिक कोटा हासिल कर लिया है। सबसे पहले मेरी तरफ से बहुत-बहुत शुभकामनाएं।’ साथ ही उन्होंने केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को भी धन्यवाद दिया।

बबीटा के इस ट्वीट पर केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट किया, “अभिनंदन! ओलंपिक कोटा हासिल करने पर मेरी तरफ से विनेश भोगाट को को बहुत-बहुत बधाइयां और टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए शुभकामनाएं!”


ट्विटर पर लगा बधाइयों का तांता

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here