INX मीडिया केस: अभी 14 दिन और तिहाड़ जेल में रहेंगे कांग्रेस नेता चिदंबरम, न्यायिक हिरासत 3 अक्टूबर तक बढ़ी

0
209

हरियाणा न्यूज़: आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त एवं गृह मंत्री मंत्री पी चिंदबरम को दिल्ली की एक विशेष अदालत से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत तीन अक्टूबर तक बढ़ा दी है। अब उन्हें 14 दिन और तिहाड़ जेल में रहना पड़ेगा। कोर्ट ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत को तीन अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है। बता दें कि सीबीआई ने अदालत से चिदंबरम की न्यायिक हिरासत अवधि को बढ़ाने का अनुरोध किया था।

14 दिन की हिरासत अवधि समाप्त होने के बाद चिदंबरम को बृहस्पतिवार को विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहर की अदालत में पेश किया गया था। चिदंबरम की पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने के सीबीआई के अनुरोध का विरोध किया।

सिब्बल ने अदालत से अनुरोध किया कि उनके मुव्वकिल को न्यायिक हिरासत के दौरान तिहाड़ जेल में रहते हुए समय-समय पर मेडिकल जांच तथा पर्याप्त मात्रा में पूरक आहार मुहैया कराए जाए। उन्होंने कहा कि 73 वर्षीय चिदंबरम को कई बीमारियां हैं और हिरासत में रहते हुए उनका वजन भी कम हुआ है। कांग्रेस नेता पांच सितंबर से न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here