दिल्ली कूच करने आए किसानों के आगे झुकी सरकार, मानी ये 5 मांगे

0
32

हरियाणा न्यूज: भारतीय किसान संगठन के हजारों सदस्य आज अपनी मांगों को लेकर दिल्ली पहुंचे थे। जहां उन्होंने धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी जारी की थी। लेकिन दिल्ली कूच करने आए इन किसानों के उग्र होने से पहले ही सरकार ने उनकी पांच मांगों को मान लिया है जिसके बाद किसानों ने शनिवार को धरना खत्म करने का फैसला लिया है। जानकारी के अनुसार कृषी मंत्रालय ने किसानों की 15 में से 5 मान ली, जबकि अन्य पर जल्द विचार करने का आश्वासन दिया।

वहीं, किसानों की पदयात्रा के मद्देनजर नोएडा का प्रशासन सतर्क है। शनिवार को दिल्ली के लोगों को जाम से जूझना पड़ सकता है। भारतीय किसान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक सोम ने बताया कि किसानों की अधिकार पदयात्रा की शुरुआत 11 सितंबर को सहारनपुर से हुई। हजारों की संख्या में किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों और अपने वाहनों से चल रहे हैं।

भारतीय किसान संगठन के उपाध्यक्ष राधे ठाकुर ने जानकारी देते हुए कहा कि इस समय किसानों की हालात काफी दयनीय है। किसान-मजबूर आर्थिक संकट से जूझ रहा है। बावजूद इसके सरकार कुंभकर्णी नींद में सो रही है। किसान नेता ने कहा कि गन्ना मिल किसानों का भुगतान नहीं कर रही हैं। बिजली की बढ़ी हुई दरें किसानों का दिवाला निकाल रही हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here