‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’: PM मोदी के नारे पर भड़की कांग्रेस, आनंद शर्मा ने बताया ‘विदेश नीति का उल्लंघन’

0
61

हरियाणा न्यूज़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ नारे के बाद भारत में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस उनपर हमलावर हो गई है। कांग्रेस ने इसे तय भारतीय विदेश नीति का उल्लंघन करार देते हुए पीएम मोदी निशाना साधा है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 2020 में पुन: निर्वाचित करने के लिए रविवार को लोगों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’। बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप भी 50,000 भारतीय-अमेरिकियों के जनसमूह वाले इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने सोमवार को ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा। आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने दूसरे देश के चुनाव में हस्तक्षेप कर भारतीय विदेश नीति का उल्लंघन किया है। शर्मा ने कहा कि हम आपको याद दिलाना चाहते हैं कि आप अमेरिका में हमारे प्रधानमंत्री के तौर पर हैं न कि अमेरिकी चुनावों के स्टार प्रचारक।

आनंद शर्मा ने ट्वीट कर कहा, ‘माननीय प्रधानमंत्री आपने किसी दूसरे देश के घेरलू चुनावों में दखल नहीं देने की लंबे समय से चले आ रहे भारत की विदेश नीति का उल्लंघन किया है। यह भारत के दीर्घकालिक रणनीतिक हितों के लिए हानिकारक है।’

पीएम मोदी ने क्या कहा?

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप स्वागत करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “पहले भी हमारे बीच कुछ मुलाकातें हुई है और हर बार वह गर्मजोशी, मित्रतापूर्वक, ऊर्जावान तरीके से मिलते हैं तथा उन तक आसानी से पहुंच रहती है। मैं नेतृत्व और अमेरिका के लिए उनकी चाहत की भी प्रशंसा करता हूं।” पीएम मोदी ने अपने सफल चुनावी नारे ‘अबकी बार, मोदी सरकार’ को नया रूप देते हुए कहा, ‘‘अबकी बार, ट्रंप सरकार।’’ इस पर ट्रंप मुस्कुराते हुए दिखाई दिए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here