अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की मौजूदगी में PM मोदी ने पाकिस्तान पर जमकर साधा निशाना

0
55

हरियाणा न्यूज़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (22 सितंबर) को आतंकवाद के समर्थन के लिए पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि अनुच्छेद- 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के भारत के फैसले से वे लोग परेशान हैं जो अपने ही देश को नहीं संभाल पा रहे। उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का भी आह्वान किया।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उपस्थिति में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में आतंकवाद के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए यह बात कही। उन्होंने पाकिस्तान और उसके प्रधानमंत्री इमरान खान का नाम लिए बिना दोनों पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा, “अनुच्छेद 370 ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद एवं अलगाववाद को बढ़ावा दिया।”

बता दें कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को पांच अगस्त को निरस्त कर दिया और संसद में इस कदम को मंजूरी दी गई।

पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में ‘‘हाउडी मोदी’’ कार्यक्रम में भारतीय मूल के लोगों से खचाखच भरे एनआरजी स्टेडियम में पाकिस्तान का नाम लिये बिना उसे अमेरिका में 9:11 से लेकर मुंबई के 26/11 आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया । उन्होंने पाकिस्तान के शासकों की ओर संकेत करते हुए कहा, ‘‘जिनसे खुद अपना देश नहीं संभलता, इन लोगों ने भारत के प्रति अपनी नफरत को अपनी राजनीति का केंद्र बना दिया है।’’

प्रधानमंत्री ने इस फैसले का उल्लेख करते हुए कहा कि देश के सामने 70 साल से एक बड़ी चुनौती थी, जिसे कुछ दिन पहले भारत ने ‘‘फेयरवेल’’ दे दिया है। प्रधानमंत्री के इतना कहते ही एनआरजी स्टेडियम में बैठे करीब 50 लोगों ने तालियां बजाकर मोदी सरकार के इस फैसले का समर्थन किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here