हरियाणा विधानसभा चुनाव: उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए BJP ने 29 सितंबर को बुलाई संसदीय दल की बैठक

0
273

हरियाणा न्यूज़: अगले महीने होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 29 सितंबर को पार्टी के संसदीय दल की बैठक बुलाई है। इससे पहले बीजेपी ने बुधवार को हरियाणा विधानसभा के अगले माह होने वाले विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों के चयन को लेकर विचार विमर्श किया।

बीजेपी ने केंद्रीय कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक साढ़े तीन घंटे से अधिक समय तक चली जिसमें कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के अलावा संगठन महासचिव बी एल संतोष, हरियाणा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला और पार्टी के अन्य प्रदेश स्तरीय नेता शामिल हुए।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए 29 सितंबर को संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है।

बता दें कि हरियाणा विधानसभा की कुल 90 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा। जबकि मतगणना 24 अक्टूबर को होगा। चुनाव के लिए अधिसूचना 27 सितंबर को जारी होगी। चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है।

नामांकन भरने की अंतिम तारीख चार अक्टूबर है और सात अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। मतदान 21 अक्टूबर को होंगे और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी। बीजेपी ने राज्य में 75 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here