मध्य प्रदेश: खुले में शौच करने पर दलित लड़के-लड़की की पीट-पीटकर हत्या

0
62

हरियाणा न्यूज़: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के भावखेड़ी गांव में बुधवार (25 सितंबर) को पंचायत भवन के सामने शौच करने के आरोप में दो दलित बच्चों को दो लोगों ने कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला। द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, पुलिस ने दोनों आरोपियों हाकिम यादव और रामेश्वर यादव को गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों आरोपी भाई हैं।

10 और 12 साल के दोनों मृत दलित बच्चों को पीटने से पहले आरोपियों ने मोबाइल से उनकी वीडियो बनाई थी। वहीं दोनों आरोपियों में से एक ने पुलिस को बताया कि उन्होंने बच्चों को इसलिए मारा क्योंकि भगवान ने उनसे पापियों का नाश करने को कहा है।

सिरसौद पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक आर एस धाकड़ ने बताया कि यह घटना सुबह भावखेड़ी गांव में हुई। उन्होंने बताया कि दोनों बच्चों रोशनी (12) और अविनाश (10) को गंभीर चोटें आईं और उन्हें फौरन जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। धाकड़ ने कहा कि आरोपियों की तलाश की जा रही है। मामले में विस्तृत जानकारी का इंतजार है।

एक्सप्रेस के मुताबिक, अविनाश के पिता मनोज वाल्मीकि ने पुलिस को बताया कि दोनों भाइयों ने पंचायत भवन के पास खुले में शौच करने वाले बच्चों पर आपत्ति जताई। उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों भाइयों ने अतीत में भी बच्चों को डांटा था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here