RSS ने कहा- हम चाहते थे कि दुनिया भारत और संघ को एक ही समझें, इमरान खान ने ऐसा किया

0
59
#STVHaryanaNews #UNHRC #India #Pakistan

हरियाणा न्यूज़: संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को निशाना बनाए जाने के एक दिन बार संघ ने कहा कि इमरान ने उसे निशाना बनाकर संघ और भारत को एक दूसरे का पर्याय बनाने का काम किया, क्योंकि संगठन आतंकवाद के खिलाफ रहा है।

आरएसएस के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल ने एक समारोह में कहा इमरान खान ने आरएसएस के नाम को फैलाने का काम किया और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को अब यहीं नहीं रूकना चाहिए। बता दें कि इमरान ने शुक्रवार को यूएनजीए में भारत के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया। अपने संबोधन में भारत का नाम लेने के साथ इमरान ने कई बार आरएसएस का भी जिक्र किया।

इमरान के बयान पर उन्होंने कहा, ‘‘आरएसएस केवल भारत में है और भारत के लिये है। उसकी दुनिया में कहीं और शाखा नहीं है। पाकिस्तान हमसे क्यों गुस्से में है?’’गोपाल ने कहा, ‘‘इसका अर्थ हुआ कि अगर वह संघ से नाराज है, तो भारत से भी नाराज है। आरएसएस और भारत एक दूसरे के पर्याय बन गए हैं।’’

पीटीआई के मुताबिक, संघ के वरिष्ठ प्रचारक ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि दुनिया भारत और आरएसएस को एक रूप में देखें, अलग-अलग रूप में नहीं देखे। इमरान खान ने इस काम को बखूबी किया है और हम इसके लिए उन्हें बधाई देते हैं। वे हमारे नाम का प्रचार कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि जो लोग आतंकवाद के पीड़ित हैं, इसके खिलाफ हैं, वे अब समझने लगे हैं कि आरएसएस आतंकवाद के खिलाफ है और इसलिये खान आरएसएस पर निशाना बना रहे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here