मन की बात: PM मोदी ने की बेटियों के लिए ‘भारत की लक्ष्मी’ अभियान चलाने की अपील

0
76

हरियाणा न्यूज़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में लोगों से इस दीपावली पर नारी शक्ति के कौशल, लगन और प्रतिभा को सम्मानित करने और इसका जश्न मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि असाधारण काम करने वाली देश की बेटियों का सम्मान करें और इन पर अभिमान करें और इनके सम्मान में कार्यक्रम आयोजित करें।

इसके अलावा उन्होंने बेटियों के सम्मान में #SelfieWithDaughter की तर्ज पर सोशल मीडिया में ‘भारत की लक्ष्मी’ अभियान चलाने का आह्वान किया। पीएम मोदी ने कहा कि दीपावली में सौभाग्य और समृद्धि के रूप में लक्ष्मी का घर-घर आगमन होता है। परंपरागत रूप से लक्ष्मी का स्वागत है। क्या इस बार हम नए तरह से लक्ष्मी का स्वागत कर सकते हैं?

उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति में बेटियों को लक्ष्मी माना गया है, क्योंकि बेटी सौभाग्य और समृद्धि लाती है। क्या इस हम अपने समाज में, गांवों में, शहरों में, बेटियों के सम्मान के कार्यक्रम रख सकते हैं?

पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि बेटियों के सम्मान में सोशल मीडिया पर
#SelfieWithDaughter की तर्ज पर #BharatKiLaxmi अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि भारत की लक्ष्मी के प्रोत्साहन का मतलब है देश और देशवासियों के समृद्धि के रास्ते मजबूत करना।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here