हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान छोड़ सकते हैं ‘हाथ’ का साथ

0
200

हरियाणा न्यूज़: हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। सूत्रों के मुताबिक, पूर्व सहकारिता मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सतपाल सांगवान मंगलवार को कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह देंगे। सूत्रों के मुताबिक, दादरी से टिकट न मिलने की संभावना के चलते सतपाल सांगवान ने कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया है।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस का दामन छोड़ने के बाद सांगवान मंगलवार को दिल्ली में दोपहर बाद दुष्‍यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) में शामिल होंगे। उन्होंने यह फैसला दादरी में अपने निवास पर कार्यकर्ताओं की बैठक करके लिया है। माना जा रहा है कि सतपाल सांगवान दादरी विधानसभा से जेजेपी के उम्मीदवार होंगे।

बीजेपी की पहली लिस्ट जारी

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपने 78 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बाकी के बचे 12 सीटों के लिए आज यानी मंगलवार शाम को बीजेपी की बैठक होगी। नामांकन दाखिल करने के बाद मंगलवार शाम तक मुख्यमंत्री मनोहर लाल दिल्ली पहुंचेंगे, जहां बाकी के 12 सीटों के लिए मंथन होगा।

कांग्रेस आज कर सकती है ऐलान

उम्मीदवारों की सूची जारी करने की अब बारी कांग्रेस की है। उम्मीद जताई जा रही है कि कांग्रेस भी आज अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस जमीनी स्तर पर सक्रिय और बीजेपी के उम्मीदवारों को कड़ी टक्कर देने वाले प्रत्याशियों पर दांव लगाने की तैयारी में है। चर्चा है कि लिस्ट तैयार होकर केंद्रीय चुनाव समिति के पास भी पहुंच चुकी है। हरियाणा की 90 सीट पर विचार करने के बाद कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी अपनी मुहर लगा चुकी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here