हरियाणा चुनाव: कांग्रेस की लिस्ट जारी होने से पहले ही विधायक आनंद सिंह दांगी ने दाखिल किया नामांकन, बोले- मुझे टिकट मांगने की जरुरत नहीं

0
314

हरियाणा न्यूज़: हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की लिस्ट जारी होने से पहली ही मंगलवार को कांग्रेस के मौजूदा विधायक आनंद सिंह दांगी ने कांग्रेस की सीट पर महम से नामांकन दाखिल कर दिया। दांगी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्हें कहीं भी टिकट मांगने की जरुरत नहीं है, मेरी टिकट फाइनल है।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि एक-आध को और टिकट दिलवानी होतो मुझे बता दो। आनंद सिंह दांगी फिलहाल हरियाणा के रोहतक की महम सीट से कांग्रेस के विधायक हैं। बता दें कि हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियां जोरशोर से तैयारियों में जुट गईं हैं।

बीजेपी जहां हरियाणा के लिए 78 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है, वहीं कांग्रेस की तरफ से अभी तक उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की गई है। कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने की उम्मीद है। सोमवार को दिनभर प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा के साथ राज्य चुनाव समिति के सदस्य रणनीति बनाते रहे।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस जमीनी स्तर पर सक्रिय और बीजेपी के उम्मीदवारों को कड़ी टक्कर देने वाले प्रत्याशियों पर दांव लगाने की तैयारी में है। चर्चा है कि लिस्ट तैयार होकर केंद्रीय चुनाव समिति के पास भी पहुंच चुकी है। हरियाणा की 90 सीट पर विचार करने के बाद कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी अपनी मुहर लगा चुकी है। पार्टी हाईकमान की मुहर लगने के बाद मंगलवार शाम को कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने की उम्मीद है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here