IND vs SA: भारत ने साउथ अफ्रीका को 203 रन से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

0
32

हरियाणा न्यूज़: टीम इंडिया ने विशाखापट्टनम टेस्ट 203 जीत लिया है। साउथ अफ्रीकी टीम 395 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी। 395 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 191 रनों पर सिमट गई। पहले सत्र में उसने सात विकेट गंवा दिए, जबकि अपना पहला विकेट उसने मैच के चौथे दिन ही गंवा दिया था।

मोहम्मद शमी ने भारत की तरफ से पांच विकेट झटके हैं। इस जीत के साथ ही भारत ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट गंवाकर 502 रन बनाए और अपनी पहली पारी घोषित कर दी। जवाब में दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में 431 रनों पर ऑलआउट हो गई।

इस टेस्ट में रोहित शर्मा के एक और शतक तथा कई शानदार रिकॉर्ड से भारत ने शनिवार को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 395 रन का असंभव लक्ष्य दिया जिससे अंतिम दिन का खेल रोमाचंक होने की उम्मीद थी। दिन का पहला विकेट रविचंद्रन अश्विन ने थेनिस डे ब्रूयन को बोल्ड कर अपने नाम किया। यह अश्विन का टेस्ट क्रिकेट में 350 वां विकेट था और अब उन्होंने सबसे तेज 350 विकेट के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here